Tuesday 10 April 2018

चंपारण में PM मोदी ने पढ़े कसीदे- नीतीश जी, आपका धैर्य तारीफ के काबिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मोतिहारी में चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की. पीएम बोले कि नीतीश जी की अगुवाई में बिहार लगातार आगे बढ़ रहा है. लेकिन दूसरी तरफ नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में शांति का संदेश दिया.

पढ़ें नीतीश की तारीफ में क्या बोले प्रधानमंत्री...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीतीश जी और सुशील जी के नेतृत्व में बिहार ने जो कार्य बीते दिनों करके दिखाया है, उसने सभी का हौसला बढ़ा दिया है. बिहार एक मात्र ऐसा राज्य था, जहां स्वच्छता का दायरा 50% से कम था  लेकिन मुझे बताया गया कि एक हफ्ते के स्वच्छाग्रह अभियान के बाद बिहार ने इस बैरियर को तोड़ दिया.

बिहार से लगातार आई हिंसा की खबरें

आपको बता दें कि हाल ही में 2 अप्रैल को SC/ST एक्ट के खिलाफ हुई हिंसा में बिहार में काफी हंगामा हुआ था. वहीं मंगलवार को भी आरक्षण के विरोध में भी बिहार में काफी हिंसा हुई है. इसके अलावा रामनवमी के मौके पर निकाले गए जुलूस के बाद से बिहार में काफी हिंसा हुई थी जिसको लेकर बिहार सरकार निशाने पर आई थी. रामनवमी जुलूस के बाद फैली हिंसा में कई लोगों की मौत हुई थी और काफी दिनों तक कई जिलों में आगजनी-तोड़फोड़ हुई थी.

और क्या बोले प्रधानमंत्री...

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले सौ वर्ष में भारत की 3 बड़ी कसौटियों के समय बिहार ने देश को रास्ता दिखाया है, जब देश गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ था, तो बिहार ने गांधी जी को महात्मा बना दिया, बापू बना दिया.

PM बोले कि चलो चंपारण के नारे के साथ, हजारों स्वच्छाग्रही यहां जुटे हैं. आपके इस उत्साह, इस उमंग, इस ऊर्जा को, राष्ट्र निर्माण के प्रति आपकी आतुरता को, बिहार के लोगों की अभिलाषा को, मैं प्रणाम करता हूं, नमन करता हूं.

Source:-Aajtak

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment