Thursday 31 May 2018

शेयर बाजार: सेंसेक्स में 180 अंकों की गिरावट, निफ्टी भी 50 अंक से ज्यादा टूटा

नई दिल्ली: खराब ग्लोबल संकेतों से बुधवार को घरेलू शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई. इटली में राजनीतिक संकट और अमेरिका-चीन में एक बार फिर ट्रेड वार टेंशन का असर बाजार पर देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, निफ्टी 10,570 के नीचे आ गया. बैंक, ऑटो, समेत सभी शेयरों में गिरावट से कारोबार के दौरान सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा टूट गया. इसके पहले, सेंसेक्स 73 अंक गिरकर 34,876 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी 54 अंक लुढ़ककर 10,579 के स्तर पर खुला.

दिग्गजों में दबाव
बाजार की गिरावट का एक बड़ा कारण है कि हैवीवेट शेयरों रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, एचडीएफसी, आईटीसी, ओएनजीसी, कोटक बैंक, एसबीआई, मारुति और एचडीएफसी में कमजोरी से बाजार पर दबाव बना हुआ है. वहीं, मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी बिकवाली देखने को मिल रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी लुढ़का है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 0.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी गिरा है. बैंक निफ्टी 0.9 फीसदी की गिरावट के साथ 26,028 के स्तर पर आ गया है.

इन शेयरों में बिकवाली
बाजार में कारोबार में एक्सिस बैंक, हिंडाल्को, हीरो मोटो, टाटा मोटर्स, वेदांता, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई 1.6-2 फीसदी तक टूटे हैं. वहीं, कोल इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पावर ग्रिड, टेक महिंद्रा, इंफोसिस और ओएनजीसी 0.9-3 फीसदी तक की मजबूती देखने को मिल रही है.

मिडकैप शेयरों में गिरावट
मिडकैप शेयरों में ग्लेनमार्क, बीईएल, एलआईसी हाउसिंग और केनरा बैंक में 1.8-3.8 फीसदी तक की गिरावट है. वहीं, यूनाइटेड ब्रुवरीज, एम्फैसिस, सेल, टोरेंट फार्मा और टाटा कम्युनिकेशंस 2 फीसदी तक की मजबूती देखने को मिली है.

Source:-Zeenews

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment