Friday 25 May 2018

टीसीएस के CEO की सैलरी में जबरदस्त इजाफा, एक झटके में बढ़ा दिए करोड़ों

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विस फर्म टीसीएस ने अपने चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) का सैलरी पैकेज बढ़ाकर दोगुना कर दिया है. जी हां आपने सही पढ़ा वित्तीय वर्ष 2018 में टीसीएस राजेश गोपीनाथन को वित्तीय वर्ष 2017 से दोगुना सैलरी पैकेज देगी. गोपीनाथन को यह सैलरी हाइक पिछले साल फरवरी में कंपनी का सबसे बड़ा पद संभालने के बाद मिली है.

सीईओ बनने पर 6.2 करोड़ का पैकेज
गोपीनाथन को जब टीसीएस का सीईओ बनाया गया था तब उन्हें 6.2 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज मिला था. अब कंपनी की तरफ से उनका पैकेज बढ़ाकर 12 करोड़ कर दिया गया है. फरवरी में सीईओ का पद संभालने से पहले गोपीनाथन टीसीएस के सीएफओ थे. इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार गोपीनाथन की सैलरी में 1.02 करोड़ रुपये काम्पन्सेशन के मद में, 60 लाख रुपये अनुलाभ, 10 करोड़ का कमीशन और 86.8 लाख अन्य मदों में दिए गए हैं. जबकि वित्तीय वर्ष 2017 में उन्होंने 6.2 करोड़ रुपये का पैकेज लिया था.

आपको बता दें कि गोपीनाथन टीसीएस के साथ साल 2001 से काम कर रहे हैं. फरवरी 2013 में उन्हें सीएफओ के पद पर नियुक्ति दी गई. उन्होंने टाटा इंडस्ट्रीज के सथ भी काम किया है. टीसीएस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर एन जी सुब्रमण्यम को पिछले साल 6.15 करोड़ रुपये मिले थे. इस बार उन्हें 9 करोड़ रुपये मिले. टीसीएस ने बेहतर तिमाही परिणाम आने के बाद मार्च में 120 प्रतिशत की वेरिएबल पे ऑफर की थी.

Source:-Zeenews

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment