Friday 29 June 2018

मुंबई चार्टर्ड प्लेन हादसाः को-पायलट के पति ने घटना के लिए इस वजह को ठहराया जिम्मेदार

नई दिल्‍ली : मुंबई के घाटकोपर इलाके में हुए KING AIR C-90 एयरक्राफ्ट क्रैश हादसे में बड़ा खुलासा हुआ है. इस विमान की को पायलट के पति ने हादसे के लिए एविएशन कंपनी यूवी एविएशन को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि इस हादसे फ्लाइट के पायलट कैप्टन प्रदीप राजपूत, को-पायलट मारिया जुबेरी, इंजीनियर सुरभि बृजेश कुमार गुप्ता, टेकनिशियन तेजपाल पांडे और एक पदयात्री गोविंद पंडित की मौत हो गई है. घटना स्थल पहुंचे डीजीसीए के अधिकारियों को प्लेन का वॉयस रिकॉर्डर सिस्टम मिल गया है जिससे हादसे की कड़ियां जोड़ने में मदद मिलेगी. कभी यह विमान उत्तर प्रदेश सरकार का था और उसे यू वी एविएशन को बेच दिया गया था.

इस हादसे मारी गईं फ्लाइट की को-पायलट मारिया जुबेरी के पति, पी कुथरिया ने मीडिया के सामने आकर कहा कि मौसम खराब होने के कारण उन्हें प्लेन उतारना पड़ा. कुथरिया ने कहा, 'दुर्घटना को टाला जा सकता था, मारिया ने मुझे बताया था कि खराब मौसम के कारण फ्लाइट नहीं उड़ाई जा सकती है. एविएशन कंपनी इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार है.'

दोपहर डेढ़ बजे हुआ हादसा
वहीं इस हादसे के बाबत मुंबई दमकल विभाग का कहना है कि यह हादसा घाटकोपर टेलीफोन एक्‍सचेंज के करीब ओल्‍ड मणिकलाल लेन में हुआ है. उन्‍हें हादसे के बाबत दोपहर करीब 1:37बजे हादसे की सूचना मिली थी. जिसके बाद मौके पर तीन फायर इंजन, एक जंबो वाटर टैंकर, दो फायर हाउज लाइन जेट सहित अन्‍य दमकल उपकरणों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया. मौके पर पहुंची टीम ने पाया कि चाटर्ड प्‍लेट एक निर्माणाधीन इमारत पर गिरा था. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया और मौके से बरामद किए गए शवों को राजावाडी अस्‍पताल भेज दिया गया है.

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने भी जताया दुख
उत्‍तर प्रदेश सरकार में विमानन मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता ने एयरक्राफ्ट क्रैश में पांच लोगों की मौत पर दुख जताते हुए परिवार के साथ संवेदना व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश सरकार ने VT-UPZ एयरक्राफ्ट को 2014 तक इस्‍तेमाल किया था. इसके बाद, इस विमान को मुंबई की यूवाई एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया था. मौजूद समय न ही उत्‍तर प्रदेश सरकार के पास इस विमान का मालिकाना हक है और न ही वह उसका परिचालन कर रहे हैं.

Source:-ZEENEWS

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment