Monday 18 June 2018

EXCLUSIVE: अगले 10 दिन में इस्तीफा दे सकती हैं चंदा कोचर, ये हो सकते हैं नए CEO!

नई दिल्ली: वीडियोकॉन लोन मामले में घिरे आईसीआईसीआई बैंक ने अपने टॉप मैनेजमेंट में बदलाव करना शुरू कर दिया है. बैंक की सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर भी छुट्टी पर हैं. संदीप बख्शी को बैंक का COO यानी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है. यह सिर्फ शुरुआत भर है, टॉप मैनेजमेंट में अभी और बदलाव होने हैं. सूत्रों की मानें तो चंदा कोचर छुट्टी पर नहीं हैं, बल्कि उन्हें फोर्स लीव (जबरन छुट्टी) पर भेजा गया है. हालांकि, कुछ दिन पहले तक बोर्ड मेंबर्स का कहना था कि चंदा कोचर की छुट्टी पहले से तय थी. लेकिन, संदीप बख्शी की नियुक्ति के बाद यह खबर है कि जांच पूरी होने तक चंदा कोचर छुट्टी पर रहेंगी.

10 दिन में इस्तीफा देंगी चंदा कोचर
बोर्ड की तरफ से कहा जा रहा है कि वीडियोकॉन लोन मामले में बैंक आंतरिक जांच कर रहा है. जांच पूरी होने तक चंदा कोचर छुट्टी पर रहेंगी. लेकिन, सूत्रों के मुताबिक, चंदा कोचर अगले 10 दिन में इस्तीफा दे सकती हैं. इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 30 जून तक नए सीईओ को ऐलान हो सकता है. पिछले महीने ही बोर्ड ने चंदा कोचर से इस संबंध में जानकारी मांगी थी. जिसके बाद उनसे इस्तीफे की पेशकश की गई है. हालांकि, बोर्ड नहीं चाहता कि इस्तीफे का तुरन्त इम्पैक्ट मार्केट पर आए. इसलिए चंदा कोचर को फोर्स लीव पर भेजा गया है. हालांकि, बैंक ने कहा है कि उच्च स्तर के गवर्नेंस और कॉरपोरेट स्टैंडर्ड्स के क्रम में कोचर को जांच पूरी होने तक के लिए छुट्टी पर भेजने का फैसला लिया गया है.

क्यों है इस्तीफे की आशंका
सूत्रों के मुताबिक, मामले में लगातार हो रहे डेवलपमेंट को देखते हुए बैंक के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स और नियुक्त डायरेक्टर्स के बीच हाल ही में एक अनौपचारिक बैठक हुई थी. जिसके बाद से ही चंदा कोचर छुट्टी पर हैं. बैठक में स्टाफ के मनोबल और निवेशकों को भरोसे को लेकर भी चर्चा हुई थी. वहीं, बोर्ड के कुछ सदस्य भी चंदा कोचर को लेकर संश्य जाहिर कर चुके हैं.

कौन होगा बैंक का नया CEO
ICICI बैंक के सूत्रों के मुताबिक, चंदा कोचर को छुट्टी पर भेजा गया था. दरअसल, RBI की तरफ से दबाव है कि लोन फ्रॉड की जांच पूरी होने तक चंदा कोचर को छुट्टी पर रखा जाए. वहीं, कुछ बोर्ड मेंबर्स चाहते हैं कि जल्द से जल्द चंदा कोचर की जगह नए सीईओ की नियुक्ति की जाए. सूत्रों की मानें तो संदीप बख्सी को फिलहाल COO के तौर पर नियुक्त किया गया है, लेकिन जल्द ही उन्हें अंतरिम सीईओ का पद भी दे दिया जाएगा और चंदा कोचर के इस्तीफे के बाद उन्हें बैंक का नया सीईओ नियुक्त किया जा सकता है.

Source:-ZEENEWS

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment